Blog या Website को Negative SEO से कैसे बचाएं

Blog या Website को Negative SEO से कैसे बचाएं? – आज के समय में बहुत सारे लोग Blog बना रहे हैं और उसमें मेहनत करके आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आप अपने Blog या Website को जल्द से जल्द रैंक कराने के चक्कर में Bad Quality Backlinks बना देते हैं जिसके कारण आपके Website की Ranking नीचे गिर जाती है और इसके बारे में आपको पता भी नहीं चलता है।

आप अपने Blog पर अच्छे क्वालिटी के कंटेंट लिखते हैं, लेकिन फिर भी वह Search Engine में रंग नहीं करता है। यह सब Negative SEO के कारण होता है इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि अपने Blog या Website को Negative SEO से कैसे बचाएं?

Read More – Guest Post कैसे करें? Guest Post करने का सही तरीका क्या है?

कभी-कभी ऐसा होता है कि हम अच्छा पोस्ट बनाकर पब्लिश करते हैं लेकिन फिर भी वह Search Engine में रैंक नहीं होता है और साथ ही साथ Blog का Traffic भी कम होते जाता है ऐसे में यह समझ में नहीं आता है कि क्या कारण है कि अचानक से Blog की Ranking नीचे गिर रही है और Traffic भी कम हो रहा है।

 

Blog या Website को Negative SEO से कैसे बचाएं?

यदि आप कोई Blog चला रहे हैं तो आपको यह तो पता ही होगा कि यदि हम अपने Blog पर कोई Low Quality या Spammy Backlinks बना दे तो इससे Blog की Traffic पर बुरा प्रभाव पड़ता है और साथ ही साथ Google Search Engine की Ranking में भी खराब प्रभाव पड़ता है।

 

बहुत सारे Hindi Bloggers को यह पता नहीं होता है की Negative SEO क्या है और इसके चलते Search Engine की Ranking नीचे कैसे गिर जाती है। इस आर्टिकल में हम आपके लिए Negative SEO के चलते Blog और Website को बचाने के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इससे पहले यह जान लेते हैं कि Negative SEO  क्या है? 

Negative SEO क्या है?

दरअसल कई बार ऐसा होता है कि हम अपने Blog या Website पर गलती से कोई Low Quality या Spammy Backlinks बना देते हैं या कई बार ऐसा होता है कि हमारे Competitors हमारे Blog के लिए कोई Low Quality या Spammy Backlinks बना देते हैं जिसके चलते हमारे Blog पर बुरा असर पड़ता है और साथ ही साथ Traffic पर भी इसका खराब प्रभाव पड़ता है इसे ही Negative SEO बोलते हैं। हम अपने Blog की Ranking सुधारने के लिए कई बार Good Quality Backlinks बनाते हैं साथ ही साथ उसमें Low Quality या Spammy Backlinks भी बन जाते हैं।
Read More: Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *